Home » Technology » अब पेटीएम पर चैक करें अपना पीएनआर स्टेटस

अब पेटीएम पर चैक करें अपना पीएनआर स्टेटस

अब पेटीएम पर चैक करें अपना पीएनआर स्टेटस

पेटीएम ने अपने रेल बुकिंग प्लेटफार्म पर एक ऑनलाइन सेवा शुरू की है ताकि ग्राहकों को अपने प्लेटफार्म पर ट्रेन टिकट बुक करने के तुरंत बाद उनकी पीएनआर स्थिति की जांच कर सकें।

30 लाख से अधिक भारतीय लोग रोज़ाना भारतीय रेलवे का उपयोग करके यात्रा करते हैं। यह देश अकेले में यात्रियों का सबसे बड़ा समूह है। पेटीएम पर पीएनआर स्थिति सेवा इस समूह को रेल टिकट बुक करने और ट्रैक करने के लिए एक प्लेटफॉर्म प्रदान करेगी।

इस महीने की शुरुआत में, पेटीएम ने शुक्रवार घोषणा किया कि वह एक महीने में 1 मिलियन ट्रेन टिकटों की बुकिंग कर रही है और आईआरसीटीसी के बाद ट्रेन टिकट बुकिंग के लिए भारत का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बन गया है। वर्ष 2017 में 10 मिलियन से अधिक टिकट बेचे जाने के साथ-साथ इसके ट्रैवल वर्टिकल में बम्पर वृद्धि देखी गई है।

पेटीएम के उपराष्ट्रपति अभिषेक राजन ने कहा, “हमारी नई पीएनआर स्थिति सेवा का उद्देश्य यात्रियों के लिए विश्वसनीय और सुविधाजनक पेटीएम अनुभव का विस्तार करना है ताकि वे यात्रियों की बुकिंग के लिए प्रतीक्षा कर रहे टिकट बुक कर सकें। हमारे द्वारा इस वर्ष के लिए कई रोमांचक विशेषताओं का आयोजन किया गया है। रेल यात्रियों के लिए सबसे सम्मोहक बुकिंग अनुभव बनाने का हमारा प्रयास। “

Check Also

Vivo Y83 Pro मोबाइल हो रहा है लांच

भारत में Vivo Y83 Pro प्राइस रु। 15,990। Vivo Y83 Pro 27 अगस्त, 2018 को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Testing mode no order will be accepted. Dismiss